भाड़ा मांगने पर बदमाशों ने की दलित से मारपीट, शरीर पर किया पेशाब

बिहार। देश भर में दलितों पर होते चोतरफा अत्याचार का नया मामला बिहार के मुजफ्फरपुर से प्रकाश में आया है। जहां पर एक दलित के साथ मारपीट पर उसके शरीर पर थूकने और उस पर पेशाब करने का मामला सामने आया है। दलित पीड़ित का आरोप है कि वह सीमेंट पहुंचाने गया था जिसके बाद उसने किराया मांगा लेकिन बदमाशों ने किराया देने के बजाय घटना को अंजाम दिया। पीड़ित ने रविवार को एससी-एसटी थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराते हुए बदमाशों पर थूक फेंकने शरीर पर पेशाब करने का आरोप लगाया है। 

मुजफ्फरपुर के बरूराजथाना क्षेत्र के परसौनीनाथ गांव का छठू रोजीरोटी के लिए ठेला चलाता है। उसके अनुसार 4 दिन पूर्व सुबह में फुलवरिया चौक पर ठेला लगाए हुए था। इसी बीच फुलवरिया गांव के व्यक्ति ने उसे ट्रक से उतारी गई पांच बोरी सीमेंट उसके दरवाजे पर पहुंचाने को कहा। छठू और उस व्यक्ति के बीच 60 रुपए भाड़ा तय हुआ लेकिन वहां पहुंचने पर वे लोग 30 रुपये भाड़ा देने लगे। इसका विरोध करने पर गाली-गलौज कर उसके साथ मारपीट की गई।

छठू का आरोप है कि उसे जमीन पर पटक कर चेहरे और शरीर पर छह लोगों ने थूक दिया। फिर बदमाशों के इशारे पर उसके मुंह शरीर पर पेशाब भी किया गया। घटना के बाद से ही वह अपमानित महसूस कर रहा है। पीड़ित ने बताया कि घटना के बाद आसपास के लोगों के जुटने पर आरोपी वहां से भाग निकला। उसे हत्या की धमकी भी दी गई है।