गाय के लिए होगा तीसरा विश्व युद्ध : स्वामी अखिलेश्वरानंद गिरी

मध्य प्रदेश गौपालन एवं पशुधन संवर्धन बोर्ड की एग्जिक्युटिव काउंसिल के अध्यक्ष महामंडलेश्व स्वामी अखिलेश्वरानंद ने गाय पर एक अजीबोगरीब बयान दिया है। स्वामी की मानें तो तीसरा विश्व युद्ध गाय पर होगा।
इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक स्वामी अखिलेश्वरानंद ने कहा कि गाय पर हमेशा से तकरार होती रही है। उन्होंने कहा, ‘मिथकों में भी इसके संदर्भ हैं और 1857 में आजादी की पहली लड़ाई भी गाय पर ही शुरू हुई थी।’
निरंजनी अखाड़े ने मार्च 2010 में स्वामी अखिलेश्वरानंद को महामंडलेश्वर की उपाधि दी थी। पीएम मोदी ने हाल में ही ‘गौरक्षकों’ के खिलाफ अपने गुस्से का इजहार करते हुए कहा था कि लोग गौरक्षा के नाम पर दुकान खोलकर बैठ गए हैं। पूरी रात असमाजिक कार्यों में लगे रहते हैं और दिन में गौरक्षक का चोला ओढ़ लेते हैं।
स्वामी ने गौरक्षकों का बचाव करते हुए कहा कि मरी या घायल गायों को गाड़ी में बंद देखने के बाद गौरक्षकों का गुस्से में आना जायज़ है। स्वामी अखिलेश्वरानंद के मुताबिक यह गौरक्षकों की भावना से जुड़ा मामला है। हालांकि उन्होंने कहा कि गौरक्षकों को कानून अपने हाथ में नहीं लेना चाहिए। पुलिस का इंतजार करना चाहिए।
आपको बता दे कि गुजरात के ऊना में कथित गौरक्षकों द्वारा दलित युवकों की पिटाई के मामले ने तूल पकड़ रखा है।