भूख लगने पर दुकानदार ने दी दलित मासूमों को इतनी बड़ी सजा, जानकर आप भी कांप उठेंगे

नई दिल्ली। अभी गुजरात में हुए दलितों पर अत्याचार की आग ठंडी भी नहीं हुई थी कि एक और मामला सामने आ गया। लगातार दलितों पर होते चोतरफा अत्याचार से जहां एक ओर देश भर में दलितों पर अत्याचार के खिलाफ बुलंद आवाज उठ रही है वहीं दूसरी ओर यूपी में दलितों पर अत्याचार की कहानी खुले आम लिखी जा रही है। मामला है यूपी के पीलीभीत का जहां दो दलित मासूम बच्चों के केवल इसलिए पीटा गया क्योंकि उन्होंने भूख लगने पर दूकान से मजबूरी में सब्जी उठा ली थी।

लेकिन दुकानदार ने दोनों बच्चों को इस काम की ऐसी सजा दी की देखने वाले भी सन्न रह गए। 10 और 12 साल के इन दोनों मासूमों को दुकानदार ने पहले कड़ी धूप में खंभे से बांधा फिर उनकी जमकर बेरहमी से पीटाई की। दुकानदार ने दोनों बच्चों को इतना पीटा की देखने वाले भी कांप उठे। जब यह वाक्य चल रहा था तभी वहां से गुजर रहे एक राहगीर ने पुलिस को इस बर्बता की जानकारी दी। जिसके बाद इन मासूमों को पुलिस ने आकर छुड़ाया। लेकिन सपा सरकार की  पुलिस ने दुकानदार को मामूली चालान करके छोड़ दिया। इतना ही नहीं पुलिस ने इन दोनों बच्चों को उनके परिजानों तक पहुंचाने तक की जहमत तक नहीं उठाई और उन्हें सड़क पर ही छोड़ कर चले गए।


हैरत की बात तो यह है कि जब यह सब कुछ सरेआम हो रहा था तो वहां पर मौजूद सभी लोग केवल तमाशबीन बन कर खड़े हुए थे। किसी ने भी आगे आकर उन मासूम बच्चों को छुड़ाने की कोशिश तक नहीं की।